Demon Slayer : Review in Hindi | Kimetsu no Yaiba Review

Demon Slayer Anime Review in Hindi. Demon Slayer या Kimetsu No Yaiba एक जापानी Dark Fantasy anime है। ये अनिमे Demon Slayer की manga पर आधारित है जो की Koyoharu Gotōge द्वारा लिखी गयी है। ये anime 2019 मैं air हुई थी। 




कहानी 

इस कहानी का मुझ्या किरदार तंजीरौ कमांडो है।  जो की एक कोयला बेचने वाले परिवार का हिस्सा है।  तंजीरौ अपने घर में अपनी माँ और भाई बहनो के सांथ रहता है। 
एक दिन जब वो शहर मैं कोयला बेचने जाता है तो उसके परिवार पर एक demon हमला कर देता है। और उसके पुरे परिवार को मार देता है और उसकी बहन नेज़ुको को भी एक demon बना देता है। 

नेज़ुको एक अलग टाइप की demon बनती है। उसे अपने आप को ज़िंदा रखने के लिए इंसानो को नहीं खाना पड़ता।  वह सो कर भी अपनी ऊर्जा वापस प् सकती है। 
तंजीरौ कसम खता है की वो कोई रास्ता ढढूंढेगा जिससे नेज़ुको वापस इंसान बन जाये।  इसीलिए वो एक Demon Slayer बन जाता है। 

Demon Slayer कौन होते हैं?


Demon Slayer वो लोग होते हैं जो आम लोगो से कई ज़्यादा टकयवार होते हैं।  उनके पास एक अनोखी तलवार होती है जिससे वो Demon का सर काटकर उससे मर सकते हैं। और कसीस भी हतियार का किसी demon पे कोई असर नहीं होता है। 

इसके अलावा Demon Slayers के पास breathing techniques भी होती हैं। जिससे वो अपनी सांस को काबू करके बहुत ज़्यादा ताकतवर बन जाते हैं। तंजीरौ के पास Water Breathing technique है। 

Demons कौन है?

Demons एक ऐसे जीव हैं जो इंसानो को कहते हैं।  उन्हें आसानी से मारा बही जा सकता।  Demons के ऊपर कोई भी हतियार काम नहीं करता। उन्हें सिर्फ 2 तरीकों से ही मारा जा सकते है।  सूरज की रौशनी और एक Demon Slayer  की तलवार से। 

सभी Demons का एक लीडर है जिसका नाम है मुज़ान कीबूत्सुजी।  मुज़ान कीबूत्सुजी ने ही सारे Demons को बनाया है। 

कुछ Demons के पास कुछ अलग शक्तियां होती है।  इन शक्तियों को BloodMoon Art बोलते हैं।  मुज़ान के पास इंसानो को Demon बनाने की Blood Moon Art है।  

Inosuke और Zenitsu कौन हैं?

इनोसुके और ज़ेनित्सु, तंजीरौ को उसके सफर मैं मिलते हैं।  उसके बाद से वो तीनो और नेज़ुको सांथ ही सफर करते हैं। 

इनोसुको के पास 2  तलवारे हैं।  और वो Beast Breathing Technique का इस्तेमाल करता है। 

ज़ेनित्सु Thunder Breathing का इस्तेमाल करता है।  जो की बहुत ही ज़्यादा ताकतवर है।  लेकिन ज़ेनित्सु को खुद उसकी ताकत का कोई अंदाज़ा नहीं  है।  वो अपनी Technique का इस्तेमाल बेहोश होने के बाद कर पता है. क्योंकि जागते वक़्त वो बहुत दर्पक बन जाता है। 

Demons को Demon Slayers की तलवारों से ही क्यों मारा जा सकता है ?

Demon Salyers की तलवारों को Nichirin Swords कहा जाता है।  ये एक special टाइप की तलवारे होती यही जो की एक इससे ore से बनती है जो की सूरज की रौशनी से सबसे ज़्यादा करीब होता है।  ये पत्थर बहुत ही उच्चे पहाड़ो पर पाए जाते हैं। 

Image result for nichirin swords

इन तलवारो को कलर बदलने वाली तलवारें भी कहा जाता है।  क्योंकि ये तलवारे उसके तलवार बाज़ की ताकत के हिसाब से अपना रंग बदलती हैं।  

तंजरो की तलवार काळा कलर की है, जो की बाहत ही ज़्यादा rare है। 


Post a Comment

0 Comments